कठिनाइयों को अपनी ताकत बनाओ

1 मेरे साथ जो कुछ होता है मैं उन सभी चीज़ों पर कंट्रोल नही कर सकती, लेकिन इन चीज़ों पर रिएक्ट कैसे करना है ये मेरे काबू में है। यहां मेरा रिस्पांस ही मेरी ताकत है।

2 जिंदगी में जो कुछ होता है मै उन सभी चीज़ों को अपनाती हु।जब भी मैं इनका सामना करती हूं तो खुद को परिवर्तनो के अनुसार ढालने की कोशीश करती हूं।यहां मेरी परिवर्तनशीलता मेरी ताकत है।

3 जब मैं किसी कार्य में जीतती हु तो खुदको उतना अच्छा नही मानती जितना कि लोग कहते है।जब में किसी कार्य मे हारती हु तो खुदको उतना कंजपर नही समझती। यहां मेरा आत्मविश्वास मेरी ताकत है।

4 मैं परेशानियों को मैनेज करने की बजाय अपने दिमाग को मैनेज करती हूं।यहां मेरी सकारात्मकता मेरी ताकत है।

5 खुशिया मेरे पास तब आएंगी जब में खुश रहूगी।मैं हर परिस्थिति में खुश रहने की कोसिस करती हूं।यहां मेरी खुशमिजाजी मेरी ताकत है।

Comments

Popular posts from this blog

वृद्धाश्रम की आवश्यकता क्यों??

my 1st blog

माय लाइफ माय चॉइस